ONGC Limited Director Recruitments 2024: ONGC में आया नौकरी पाने का मौका, जानें आवेदन की प्रक्रिया और महत्वपूर्ण जानकारी

ONGC Limited Director Recruitments

ONGC Limited Director Recruitments 2024: तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ONGC) में निदेशक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। यह अधिसूचना लोक उद्यम चयन बोर्ड (PESB) की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध है। इस भर्ती के तहत डायरेक्टर के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, और अन्य विवरण नीचे विस्तार से दिए गए हैं।

ONGC Limited Director Recruitments
ONGC Limited Director Recruitments

महत्वपूर्ण तिथियाँ

ओएनजीसी में निदेशक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को इस समय सीमा का ध्यान रखना अनिवार्य है, क्योंकि इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आयु सीमा

निदेशक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को दी जाएगी। आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज जमा करना अनिवार्य है ताकि आयु प्रमाणित हो सके।

शैक्षणिक योग्यता

ओएनजीसी निदेशक पदों के लिए स्नातक (Graduate) योग्यता अनिवार्य है। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में स्नातक पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना का अवलोकन करना आवश्यक है।

ONGC Limited Director Recruitments 2024 आवेदन कैसे करें?

तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड में निदेशक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है। आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

  1. PESB की आधिकारिक वेबसाइट pesb.gov.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट पर “वैकेंसी” के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. निदेशक पद के लिए जारी अधिसूचना को पढ़ें और सभी जानकारी की समीक्षा करें।
  4. “Apply” पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी और दस्तावेज अपलोड करें।
  5. आवेदन फॉर्म जमा करने के बाद उसका प्रिंट आउट निकाल लें और भविष्य के लिए सुरक्षित रखें।